गवर्नमेंट पीजी कॉलेज जयहरीखाल में विश्व पर्यावरण दिवस पर जागरूकता रैली

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज जयहरीखाल में विश्व पर्यावरण दिवस पर जागरूकता रैली
Spread the love

जयहरीखाल। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, जयहरीखाल में विश्व पर्यावरण दिवस पर स्वच्छता पर जन जागरूकता रैली निकाली गई। साथ ही रोपे गए पौधों के संरक्षण और संवर्द्धन का संकल्प लिया गया।

रविवार को कॉलेज की एनएसएस इकाई के बैनर तले विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में पर्यावरण संरक्षण व स्वच्छता पर जन जागरूकता रैली निकली गई। रैली में शामिल स्वयं सेवियों ने लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया।

इस मौके पर रोपे गए पौधों के संरक्षण और संवर्द्धन का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय परिसर में श्रमदान कर मार्ग निर्माण व स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस मौके पर गोष्ठी में स्वयंसेवियों ने भविष्य की पर्यावरण चुनौतियों पर गोष्ठी आयोजित की।

कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो0 लवनी रानी राजवंशी ने स्वयं सेवियों का आह्वान किया कि वे पर्यावरण संरक्षण को अपना जीवन का लक्ष्य बनाएं। वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डा0 डी0सी0 बेबनी ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण हेतु निरंतर जन जागरूकता कार्यक्रम चलने चाहिए। इस अवसर पर रूप सिंह, अनिल सिंह, साक्षी, तेजस्वी शिवानी, दिव्या, निकिता, सोनी, शिल्पा, सिमरन, आकांक्षी, मीनाक्षी, रोहित, आशीष, दीपक आदि ने प्रतिभाग किया।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.