गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज त्यूनी में स्काउट स्कार्फ दिवस मनाया

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज त्यूनी में स्काउट स्कार्फ दिवस मनाया

- in देहरादून
0

देहरादून।गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, त्यूणी, की रोवर्स एवं रेंजर्स यूनिट के सदस्यों द्वारा ऑनलाइन स्काउट स्कार्फ दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम को ऑनलाइन संपन्न कराया गया।

कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. अंजना श्रीवास्तव ने युवा रोवर्स एवं रेंजर्स को प्रोत्साहित किया और उन्हें समाज सेवा के लिए प्रेरित किया। उन्होंने रोवर्स और रेंजर्स को संबोधित करते हुए कहा समाज को जागरूक करने और बेहतरी के लिए आगे आएं।

रेंजर लीडर डॉ मीनाक्षी कश्यप रोवर्स लीडर डॉ सतीश चंद्र ने यूनिट के सदस्यों को प्रोत्साहित किया । बताया कि एक अगस्त 1907 में ब्रिटिश आर्मी के रोबर्ट बड़ेन पॉवेल द्वारा ब्रिटैन के ब्राउनसी आइलैंड पर सर्वप्रथम स्काउट कैम्प लगाया गया था। इसी कारण इस दिन को विश्वभर के स्काउट्स के द्वारा बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है।

इस दिन स्काउट्स, गाइड्स ,रोवर्स ,रेंजर्स दे-रु39यासेवा और समाज सेवा के लिए प्रतिज्ञा करते हैं तथा स्कार्फ पहनकर अपनी एकजुटता प्रदि-रु39र्यात करते हैं। महाविद्यालय के रोवर्स एवं रेंजर्स अंजलि , सन्नी, रिंकी, नीलम, प्रीती ने इस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया तथा स्काउट्स के उद्देश्यों के अनुरूप देश और समाज सेवा की प्रतिज्ञा ली।

यह भी पढ़ेः बोर्ड रिजल्टः रूद्रप्रयाग अव्वल देहरादून और हरिद्वार फिसडडी

यह भी पढ़ेः ब्रेकिंग न्यूजःकोरोना से कैबिनेट मंत्री का निधन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोविड-19 में लगे एकेश्वर ब्लॉक के शिक्षक परेशान

एकेश्वर। ब्लॉक में विभिन्न स्तरों पर कोविड-19 की