गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज थत्यूड़ में हिंदी दिवस पर कविता कारवां

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज थत्यूड़ में हिंदी दिवस पर कविता कारवां

- in टिहरी
0

थत्यूड़। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, थत्यूड़ में हिंदी दिवस पर कविता कारवां के अंतर्गत काव्य पाठ का आयोजन किया गया। इसमें प्राध्यापकों ने कविता पाठ किया कर हिंदी को बढ़ावा देने पर जोर दिया।

ऑनलाइन और आफ लाइन माध्यम से हिंदी विभाग द्वारा डा. शीला बिष्ट के निर्देशन में हुए कार्यक्रम मे साहित्य लेखिका प्रतिभा कटियार बतौर मुख्य अतिथि थी। काव्य पाठ में महाविद्यालय के डा. पंकज पांडेय, डा. संदीप कश्यप, डा. संगीता कैंतुरा, डा. रवि चंद्रा, डा. नीलम,डा संगीता, डा. बिट्टू सिंह, डा. राजेश सिंह व नीता बिष्ट ने अपनी अपनी कविताएं प्रस्तुत की।

विभागाध्यक्ष डा. अनिल कुमार ने हिंदी के इतिहास और महत्व पर अपने विचार पर व्यक्त किये महाविद्यालय की प्राचार्य डा कल्पना पंत ने रघुवीर सहाय की कविताओं का एवं महाविद्यालय के बाहर से जुड़े लोगों में प्रतिभा कटियार किरन त्रिपाठी, तनु बाली इत्यादि ने वीरेन डंगवाल, प्रतिभा कटियार, गिरिजाकुमार माथुर एवं अनामिका की कविताओं का पाठ किया।

अंत में कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. कल्पना पंत ने सभी को हिंदी दिवस की बधाई दी। साथ ही हिंदी की बेहतरी के लिए और इसे बढ़ावा देने पर जोर दिया। साथ कविता कारवां को निरन्तर यथाक्रम आयोजित करने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चारधाम यात्राः पग-पग में परीक्षा देने को मजबूर श्रृद्धालु

ऋषिकेश। देश के विभिन्न हिस्सों से चारधाम यात्रा