गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज थत्यूड़ में शैक्षणिक प्रतियोगिताएं आयोजित

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज थत्यूड़ में शैक्षणिक प्रतियोगिताएं आयोजित

- in टिहरी
0

थत्यूड़। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, थत्यूड़ में अंग्रेजी विभाग की विभागीय परिषद के बैनर तले आयोजित विभिन्न शैक्षणिक प्रतियोगिताओं में छात्र/छात्राओं ने बढ़ चढ़कर शिरकत की।

विभागीय प्रभारी डॉ. संगीता कैंतुरा निर्देशन में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कॉलेज के सभागार में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. कल्पना पंत ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित एवं पुष्पांजलि अर्पित कर किया।

इसके बाद आयोजित विवाद प्रतियोगिता का आयोजन धन एवं ज्ञान के महत्व विषय पर किया गया जिसमें आयुष पुंडीर ने प्रथम, भारती शाह ने द्वितीय और रोहिणी रांगड़ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। काव्य पाठ में सपना चमोली ने प्रथम रोहिणी रांगड़ ने द्वितीय भारती शाह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

ग्रुप डिस्कशन में आयुष ने प्रथम, हिमांशु नौटियाल ने द्वितीय और पूजा गोड तृतीय स्थान प्राप्त किया। स्लोगन प्रतियोगिता में रोहिणी रांगड़ और मीना ने संयुक्त रुप से प्रथम स्थान प्राप्त किया। भारती शाह ने द्वितीय, हिमांशु और रीमा भंडारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कार्यक्रम के अंत में विभाग के छात्रों के द्वारा नशा मुक्ति का संदेश देने के लिए मूक नाट्य अभिनय का आयोजन किया इसके पश्चात महाविद्यालय के इतिहास विभाग के प्रोफ़ेसर पंकज पांडे व डॉ. अनिल कुमार ने छात्र छात्राओं को संबोधित किया और उनके द्वारा की गई आयोजनों की प्रशंसा की तथा भविष्य के आयोजनों के लिए उनका मार्गदर्शन किया।

कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर कल्पना पंत ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षणेत्तर गतिविधियों तथा इस प्रकार की आयोजन के द्वारा भी हम कक्षा के बाहर बहुत सारी चीजों को सीखते हैं और अपने मन में बसा कर सामाजिक समस्याओं को दूर करने मी समाज का सहयोग करते हैं कार्यक्रम में डॉ राजेश सिंह डॉ. संदीप कश्यप डॉ बिट्टू सिंह डॉ कुंवर सिंह डॉ अंचला नौटियाल डॉ. उर्वशी शीला बिष्ट डॉक्टर रवि चंद्र सहित महाविद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 1953 नए मामले, 13 की मौत 483 स्वस्थ हुए

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना का कहर थमने का