वीसी सर! ऋषिकेश परिसर को भूल तो नहीं गए

वीसी सर! ऋषिकेश परिसर को भूल तो नहीं गए

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का ऋषिकेश परिसर अभी गवर्नमेंट कॉलेज जैसा ही लग रहा है। यहां की व्यवस्थाएं अभास ही नहीं करा रही कि ये विश्वविद्यालय का परिसर है।

यूजीसी से मिली ऑटोनोमी का खास रसूख सरेंडर कर श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का परिसर बने गवर्नमेंट पीजी कॉलेज ऋषिकेश ठगा-ठगा सा महसूस कर रहा है। परिसर बनने से कुछ लोगों की राजनीतिक इच्छा पूर्ति जरूर हो गई है। मगर,कॉलेज अपना रसूख खो गया।

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय प्रशासन में ऋषिकेश परिसर को लेकर खास सक्रियता नहीं दिख रही है। कुलपति डा. यूएस रावत दुबारा यहां झांकने तक को नहीं आए। कॉलेज की जरूरतों के बारे में जानकारी नहीं ली। उजाड़ बने प्रवेश द्वार और पहुंच मार्ग की सुध नहीं ली।

यही वजह है कि श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का ऋषिकेश परिसर अभी भी गवर्नमेंट कॉलेज जैसा ही लग रहा है। परिसर बनने से तत्काल जिन कार्यों को होने की उम्मीद लगाई जा रही थी विश्वविद्यालय प्रशासन अब उनका जिक्र तक नहीं कर रहा है।

इसे उपलब्धि बता रही पॉलिटिकल क्लास अब कॉलेज को विश्वविद्यालय का परिसर जैसा बनाने के नाम पर चुप्पी साधे हुए हैं। टीचिंग/नॉन टीचिंग के मामले में अभी कोई निर्णय नहीं हुआ। परिणाम प्राध्यापकों को विश्वविद्यालय का होने जैसा अभास नहीं हो पा रहा है।

परिसर में विचारों की विश्वविद्यालय जैसी स्वच्छंदता अभी दूर-दूर तक देखने को नहीं मिल पा रहा है। हर मामले में असमंजस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरः उत्तराखंड में 24 घंटे में 365 मामले

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना