गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज पावकी देवी में रोजगार की संभावनाएं विषय पर कार्यशाला

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज पावकी देवी में रोजगार की संभावनाएं विषय पर कार्यशाला
Spread the love

ऋषिकेश। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, पावकी देवी में कराधान एवं वित्तीय मामलों में रोजगार की संभावना विषय पर कार्यशाला आयोजित की गई।

मंगलवार को कॉलेज की कॅरियर काउंसिलिंग सेल के बैनर तले आयोजित कार्यशाला में मौजूदा दौर में वित्तीय साक्षरता और इसमें रोजगार की संभावनाओं को रेखांकित किया गया।

आयोजक एवं कॅरियर काउंसिलिंग सेल की संयोजक डा. तनु आर. बाली ने कहा कि मानविकी के छात्रों के लिए भी वित्तीय तथा कराधान के क्षेत्र में असंख्य रोजगारपरक संभावनाएं है तथा कोई भी छात्र अथवा छात्रा इस क्षेत्र में अपना कैरियर बना सकते हैं।

प्राचार्य डा. छाया चतुर्वेदी द्वारा कहा गया कि वैश्विकरण के युग मे लोकल फ़ॉर वोकल रोजगार के क्षेत्र में एक नितांत महत्वपूर्ण आयाम है। मुख्य वक्ता के रूप में चार्टर्ड अकाउंटेंट संजय सिंह ने छात्र छात्राओं को बताया कि पैन रजिस्ट्रेशन, जी0 एस0 टी0 रजिस्ट्रशन तथा टैक्स रिटर्न्स फाइलिंग में मानविकी के छात्र भी कैरियर बना सकते हैं। उन्होने स्थानीय उत्पादों हेतु ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रजिस्ट्रेशन के संबंध में भी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया।

श्रीमती गुंजन जैन द्वारा छात्र छात्राओं से फीडबैक लिया गया । छात्र छात्राओं द्वारा इस कार्यशाला की महत्ता के बारे में कहा गया कि इस प्रकार के कार्यक्रम उनके लिए अत्यंत जरूरी हैं।

कॅरियर कॉउंसलिंग सेल की सदस्य श्रीमती गुंजन जैन द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया। इस सेमिनार में डॉ0 संगीता बहुगुणा, ओमवीर, डॉ0 रेखा, संजय कुमार, निखिल आदि मौजूद थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.