रोजगार के लिए अपेक्षित कौशल एवं गुणवत्ता पर विषय पर वेबीनार

रोजगार के लिए अपेक्षित कौशल एवं गुणवत्ता पर विषय पर वेबीनार
Spread the love

नरेंद्रनगर। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, नरेंद्रनगर में स्किल्स एंड क्वालिटीज़ नीडेड टू बिकम एम्प्लॉयबल विषयक वेबिनार में विशेषज्ञों ने मौजूदा दौर में रोजगार की संभावना वाले क्षेत्र और उसके लिए जरूरी कौशल पर विचार रखे।

कार्यक्रम के वक्ता डॉ परीक्षित काला, कैरियर काउंसलर ट्रेनर ने छात्रों को किसी भी क्षेत्र में रोज़गार के अवसर पाने के लिए उपायों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि“ सीखने की ललक, आत्म विश्वास, रचनात्मकता, टीम वर्क एवं अपनी कमियों को अपनी ताकत में बदल कर एक छात्र के कंपनी के लिये बहुमूल्य मानव सम्पदा बनने की संभावनाएं प्रबल हो जाती है।

कॉलेज की प्रभारी प्राचार्य डॉ सपना कश्यप ने इस प्रकार के कार्यक्रमों को रोजगार सृजक एवं मार्गदर्शक बताते हुए आयोजकों की प्रशंसा की। वेबिनार में राजकीय महाविद्यालय नई टिहरी की वाणिज्य विभाग प्रभारी डॉ मैत्रेयी थपलियाल विशेष रूप से सम्मिलित हुईं।

कार्यक्रम के संयोजक एवं वाणिज्य विभाग प्रभारी डॉ राजपाल रावत ने डॉ परीक्षित काला का स्वागत करते हुए कॅरियर कॉउंसलिंग के महत्व को रेखांकित किया। कार्यक्रम सचिव डॉ सोनिया गंभीर ने कार्यक्रम की रूपरेखा से सभी को अवगत करवाया। अंत में डॉ नताशा ने कार्यक्रम के वक्ता, उपस्थित सभी फैकल्टी मेंबर्स और छात्र छात्राओं का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर सभी कॉलेज फैकल्टी सदस्य, छात्र छात्राएं एवं अन्य उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.