गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज नैखरी में कॅरियर काउंसिलिंग कार्यशाला

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज नैखरी में कॅरियर  काउंसिलिंग कार्यशाला
Spread the love

देवप्रयाग। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, चंद्रबदनी( नैखरी) में कॅरियर काउंसिलिंग कार्यशाला में छात्रों जरूरी जानकारी दी गई। साथ प्राध्यापकों ने छात्रों को प्रतिस्पर्द्धा के इस दौर में स्वयं को साबित करने के लिए कड़ी मेहनत हेतु प्रेरित किया।

शुक्रवार को कॉलेज की प्रिंसिपल डा. सुषमा चमोली ने कॅरियर काउंसिलिंग सेल के बैनर तले आयोजित कार्यशाला का शुभारंभ किया। उन्होंने छात्र/छात्राओं का ध्यान मौजूदा दौर में हर क्षेत्र की कड़ी प्रतिस्पर्द्धा की ओर दिलाया।

मुख्य अतिथि एसआई नवीन कुमार और शीशपाल सिंह चौहान ने छात्र/छात्राओं का मागदर्शन किया। नवीन कुमार नेत्रसुरक्षाबलों के बारे में जानकारी दी जिसमें उन्होंने पुलिस भर्ती की विस्तृत जानकारी (लिखित एवं फिजिकल टेस्ट) दी।
साथ ही उन्होंने नशा मुक्ति, साइबर क्राइम, महिलाओं के विरुद्ध बढ़ते अपराध और उनके कानूनी प्रावधानों के बारे में भी बताया तथा सभी नागरिकों द्वारा अपनी जागरूकता से पुलिस विभाग को उनके कार्य में सहयोग करने हेतु भी प्रेरित किया।

शीशपाल सिंह चौहान जी ने भी छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के अवसर के बारे में जानकारी दी गई। डॉ प्रताप सिंह बिष्ट (विभागाध्यक्ष समाजशास्त्र ) द्वारा छात्र छात्राओं को ’रोज़गार के बदलते आयाम’ के बारे में जानकारी देकर की गई। उन्होंने बताया की लगातार बदलती तकनीक ने युवाओं के लिए रोज़गार के अनेक नए अवसर प्रदान किए हैं।
कॅरियर काउंसिलिंग सेल की समन्वयक वंदना सिंह ने सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.