गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज मंगलौर की छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज मंगलौर की छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर

- in हरिद्वार
0

हरिद्वार। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज मंगलौर में पुलिस ने छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए। साथ ही बताए की विपरीत परिस्थितियों में मदद और बचाव के लिए क्या-क्या किया जाना चाहिए।

गुरूवार को कॉलेज में महिला सशक्तिकरण के तहत आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी एसपी धीरेंद्र सिंह रावत ने छात्राओं को आत्मरक्षा के बारे में जानकारी दी। बताया कि विपरीत परिस्थितियों का मुकाबला कैसे किया जाना है। बचाव या मदद के लिए क्या-क्या तरकीब अपनाई जा सकती हैं।

साथ ही सजग रहने, सयंम रखने पर जोर दिया गया। उन्होंने पुलिस महिला/छात्राओं की सुरक्षा को हमेशा सजग रहती है। बताया कि कैसे विपरीत समय में पुलिस को संपर्क किया जा सकता है। कॉलेज के प्रिंसिपल डा. तीर्थ प्रकाश ने छात्राओं का आहवान किया कि वो सजग रहें।

उन्होंने कहा कि बेटियां किसी से कम नहीं हैं। साथ कहा कि आत्मरक्षा के जो गुर आज बताए गए हैं मुसीबत के वक्त उसका उपयोग करें। कार्यक्रम का संचालन डा. आशुतोष मिश्रा ने किया। इस मौके पर डा. प्रज्ञा राजवंशी, डा. शिखा ममगाईं, डा. रचना वत्स, डा. दीपा शर्मा, श्रीमती सीमा रतूड़ी, फैजान अली, सूर्य प्रकाश, अलफिजा, सानिया, श्रवण, सुभहान, रिहान, सुमित आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्रो. रेणु नेगी होंगी गवर्नमेंट पीजी कॉलेज नई टिहरी की प्रिंसिपल

देहरादून। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज और पीजी कॉलेज के