गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चिन्यालीसौड़ डिग्री कॉलेज में रक्तदान जागरूकता कार्यक्रम

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चिन्यालीसौड़ डिग्री कॉलेज में रक्तदान जागरूकता कार्यक्रम

- in उत्तरकाशी
0

चिन्यालीसौड़। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, चिन्यालीसौड़ की रेंजर छात्राओं ने अन्य छात्र/ छात्राओं को को रक्तदान की महत्ता बताते हुए रक्तदान के लिए प्रेरित किया।

बुधवार को कॉलेज में रोवर्स रेंजर्स के तत्वधान में आयोजित कार्यक्रम में रेंजर छात्राओं ने छात्र/छात्राओं को रक्तदान के प्रति जागरूक किया। इसे महादान बताते हुए कहा कि एक रक्तदान कई लोगों का जीवन बचा सकता है।

इस मौके पर कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. विक्रम सिंह ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा जीवनदान है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। उन्होंने कॉलेज के छात्र./छात्राओं को रक्तदान के लिए प्रेरित किया।

रेंजर्स की संयोजिका डॉ मंजू भंडारी ने कहा कि देशभर में रक्तदान हेतु नाको, रेड क्रॉस जैसी कई संस्थाएं लोगों में रक्तदान के प्रति जागरूक करने का प्रयास कर रही हैं, परंतु इनके प्रयास तभी सार्थक होंगे जब हम स्वयं रक्तदान करने के लिए आगे आएं।

डॉ अशोक कुमार अग्रवाल ने कहा की स्वैच्छिक रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वर्ष 1997 में 14 जून को विश्व रक्तदान दिवस मनाने की घोषणा की है इसके पीछे मकसद विश्व में रक्तदान की अहमियत को समझाना था, जिससे अधिक से अधिक लोग रक्तदान के प्रति प्रेरित हो सके।

इस अवसर पर डॉ प्रमोद कुमार, डॉ शैला जोशी, डॉ विनीत कुमार, संगीता थपलियाल, स्वर्ण सिंह गुलेरिया धनराज, सुनील गैरोला, अमीर, सुरेश रमोला आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मेयर की पहल से निराश्रित गोवंश को मिलेगा ठौर

ऋषिकेश। मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं की पहल पर