गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चिन्यालीसौड़ में स्वच्छता सप्ताह संपन्न

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चिन्यालीसौड़ में स्वच्छता सप्ताह संपन्न

- in ऋषिकेश
0

चिन्यालीसौड़। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, चिन्यालीसौड़ में गांधी जयंती/शास्त्री की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित स्वच्छता सप्ताह संपन्न हो गया। अंतिम दिन कॉलेज परिसर और आस-पास के क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना के बैनर तले चल रहे स्वच्छता सप्ताह का सोमवार को बृहद स्वच्छता अभियान के साथ समापन हो गया। राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मंजू भंडारी के नेतृत्व में कॉलेज छात्र-छात्राओं ने परिसर और आस-पास के क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया।

इसमें झाड़ियों का उन्मूलन व प्लास्टिक व कचरा जमा किया उसका निस्तारण भी किया गया। कॉलेज के प्रभारी प्रिंसिपल डॉ विक्रम सिंह ने कहा कि गांधीजी की आदर्श विचारों पर चलना हो तो हमें स्वाथ्य कल्याण के लिए , एक स्वस्थ वातावरण के लिए सफाई को एक महत्वपूर्ण अंक मानना चाहिए।

सभी को स्वच्छता सफाई और स्वास्थ्य के बारे में जानना अति आवश्यक है। हमें अपने आस पास स्वच्छ रखना चाहिए जिससे महामारी बीमारियों से निजात पाएंगे ।साथ ही कोरोना जैसी बीमारी से भी सतर्क रहना है।इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक व शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मेयर की पहल से निराश्रित गोवंश को मिलेगा ठौर

ऋषिकेश। मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं की पहल पर