गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चिन्यालीसौड़ में मानव व पोषण पर जन जागरूकता कार्यक्रम

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चिन्यालीसौड़ में मानव व पोषण पर जन जागरूकता कार्यक्रम

- in उत्तरकाशी
0

चिन्यालीसौड़। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, चिन्यालीसौड़ में राष्ट्रीय योजना इकाई के बैनत तले ं मानव व पोषण पर जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। बताया गया कि संतुलित पोषण क्यों जरूरी है। देश की बेहतरी में इसका क्या रोला है।

सोमवार को मानव व पोषण जागरूकता कार्यक्रम का कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. संगीता मिश्रा ने शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर के लिए संतुलित पोषण जरूरी है। स्वस्थ शरीर से स्वस्थ समाज और स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण होता है।

राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मंजू भंडारी ने मानव व पोषण पर विस्तृत जानकारी दी। बताया कैसे स्वस्थ शरीर के लिए संतुलित आहार की आधारिक जरूरत पूरी की जा सकती है। उन्होंने संतुलित पोषण पर भी प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में विशिष्ट वक्ता डॉ. विक्रम सिंह ने कहा कि पौष्टिक भोजन स्वास्थ्य की एक आधारशिला है ।पौष्टिक भोजन ले ,शाररिक गतिविधि करे,सुबह उठे योग करे, जंक फूड से बचें। कार्यक्रम में डॉ0 शैला जोशी ने कहा कि पौष्टिक भोजन ले, अच्छे विचारों को गृहण करें,बीमारियों से बचें। इस अवसर पर वरिष्ठ प्रशानिक अधिकारी मोहन लाल शाह,स्वर्ण सिंह गुलेरिया आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

शिक्षकों के तबादला प्रकरणों के निस्तारण को बनेगा प्रकोष्ठ

देहरादून। शिक्षकों के तबादले से संबंधित प्रकरणों के