गवर्नमेंट पीजी कॉलेज रायपुरः लाइफ साइंस में रोजगार की संभवनाएं

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज रायपुरः लाइफ साइंस में रोजगार की संभवनाएं
Spread the love

देहरादून। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, मालदेवता, रायपुर में कॅरियर काउंसिलिंग सेल के बैनर तले जंतु विज्ञान विभाग में आयोजित कार्यक्रम में छात्र/छात्राओं को लाइफ साइंस में रोजगार की संभावनाओं के बारे में जानकारी दी गई।

शनिवार को आयोजित कॅरियर काउंसिलिंग से संबंधित कार्यक्रम का  शुभारंभ कॉलेज के प्रिंसिपन प्रो. सतपाल सिंह साहनी ने किया। उन्होंने कहा कि यूजी और पीजी स्तर पर छात्र/छात्राओं को पढ़ाए जा रहे विषयों में रोजगार की संभवानाओं से अपडेट रहना चाहिए।

उन्होंने प्रतिस्पर्द्धा के इस दौर में कड़ी मेहनत और समय प्रबंधन पर फोकस पर जोर दिया। कहा कि सफलता के शॉर्ट कट का सहारा कतई न लिया जाए। उन्होंने विषयगत रोजगार की संभावनाओं पर देने के लिए कॅरियर काउंसिलिंग सेल के प्रयासों की सराहना की।

कॅरियर काउंसिलिंग सेल के समन्वयक एवं जंतु विज्ञान विभाग की प्रमुख डा. मधु थपलियाल ने कहा कि छात्र जिस विषय में यूजी और पीजी कर रहे हैं उस विषय में रोजगार की संभावनाओं की जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने लाइफ साइंस से जुड़े तमाम विषयों में रोजगार की विस्तार से जानकारी दी।

तैयारियों के तौर तरीकों के बारे में बताया। डा. श्रुति चौकियाल ने गणित विषय में विषयगत रोजगार की संभावनाओं के बारे में जानकारी दी। डाक्टर प्रत्यूषा ठाकुर ने वाइल्ड लाइफ में रोजगार की संभावनाओं की जानकारी छात्रों को दी।

 

Tirth Chetna

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.