उच्च शिक्षा निदेशक ने श्रीनगर में प्रस्तावित डिग्री कॉलेज हेतु चिन्हित भूमि का निरीक्षण किया

उच्च शिक्षा निदेशक ने श्रीनगर में प्रस्तावित डिग्री कॉलेज हेतु चिन्हित भूमि का निरीक्षण किया
Spread the love

तीर्थ चेतना न्यूज

श्रीनगर। उच्च शिaक्षा निदेशक प्रो. अंजू अग्रवाल ने श्रीनगर में प्रस्तावित गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज के लिए चिन्हित भूमि का निरीक्षण किया।

मंगलवार को उच्च शिक्षा निदेशक प्रो. अंजू अग्रवाल जीआईसी, श्रीनगर पहुंचीं। यहां उन्होंने गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज के लिए प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण किया। जीआईसी, श्रीनगर के प्रिंसिपल एसएस मेहरा से उन्होंने इस बारे में तमाम जानकारियों ली।

बताया गया कि इस हेतु प्रस्ताव पूर्व में ही शासन को प्रेषित किया गया है, साथ ही महाविद्यालय हेतु भवन कक्ष उपलब्ध करवाने के लिए भी प्रधानाचार्य एसएस मेहरा से वार्ता की गई जिस पर प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कॉलेज श्रीनगर द्वारा सहमति प्रदान की गई।

उल्लेखनीय है कि उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत द्वारा छात्र-छात्राओं को सुगमता से शिक्षा उपलब्ध हो सके इसलिए श्रीनगर गढ़वाल में राजकीय महाविद्यालय स्थापित किया जा रहा है जिसमें विभिन्न संकाय एवं व्यावसायिक पाठ्यक्रम खोले जाने का प्रस्ताव शासन को प्रेषित किया गया है।

निदेशक उच्चशिक्षा प्रोफेसर अंजू अग्रवाल का कहना है कि प्रयास किया जा रहा है कि महाविद्यालय इसी सत्र से प्रारंभ हो जाए इस अवसर पर प्रोफेसर एम० के० उनियाल, नोडल अधिकारी भूमि चयन और जीआईसी के प्रिंसिपल एसएस मेहरा ने उच्च शिक्षा निदेशक का स्वागत किया।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *