सामाजिक समता को 13 अक्टूबर से गंगा-यमुना यात्रा

सामाजिक समता को 13 अक्टूबर से गंगा-यमुना यात्रा

samjik-samtaजन्म और जाति के आधार पर बटे समाज में समता का भाव स्थापित करने के उद्देश्य से सामाजिक समता अभियान समिति 13 अक्टूबर को हरिद्वार से दिल्ली तक गंगा-यमुना यात्रा का आयोजन करने जा रही है। यात्रा भारत माता मंदिर ,हरिद्वार से प्रारंभ होगी।

मंगलवार को गंगा-यमुना यात्रा के बारे में सामाजिक समता अभियान के राष्ट्रीय सहसंयोजक सच्चिदानंद शर्मा पोखरियाल ने प्रेस वार्ता के माध्यम से मीडिया को दी। बताया कि यात्रा का उद्देश्य सामाज में जाति के आधार पर किये जा रहे भेदभाव का विरोध करना , जाति और धर्म का राजनीतिक लाभ लेने वालों सतर्क रहने तथा देश की तरक्की के लिए सभी जाति के लोगों को एक होकर कार्य करने का आह्वान करना है। उन्होंने बताया कि यात्रा 13 अक्टूबर को भारत माता मंदिर हरिद्वार से शुरू होकर 15 अक्टूबर को दिल्ली में समाप्त होगी। यात्रा को स्वामी सत्यमित्रानंद हरी झंडी दिखाकर रवाना करेगे।

यात्रा के दौरान इसमें काफी संख्या में संत भी मौजूद रहेगें जिसमें गुरू पवन जी, महंत नारायण गिरी , जितेन्द्रानंद महाराज,स्वामी वीर सिंह, आदि के अलावा आजाद सिंह,संदीप त्यागी राष्ट्रीय संयोजक, हरविलास गुप्ता, डा0 हरपाल सिंह, रवि कटारिया, आदि लोग भी मौजूद रहेगे। उन्होंने बताया कि 12 अक्टूबर को यात्रा की पूर्व संध्या पर ऋषिकेश नगर पालिका सभागार में एक विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया जायेगा।

इस मौके पर सरोज डिमरी, अशोक बंसल, राकेश, नंद किशोर, अशोक पाल आदि लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पुरानी पेंशन की मांग पर क्यों नहीं पसीज रही सरकारें

पौड़ी। आखिर देश की तमाम राज्य सरकारें और