अटल की अस्थियां गंगा में प्रवाहित

अटल की अस्थियां गंगा में प्रवाहित

- in हरिद्वार
0

हरिद्वार। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां गंगा में प्रवाहित कर गई। हजारों  लोगों ने जननायक के अस्थि कलश के दर्शन कर उन्हें श्रृद्धांजलि दी।

उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री का 16 अगस्त को एम्स में निधन हो गया था। रविवार को उनकी अस्थियों को हरकी पैड़ी ब्रहमकुंड में पंरपरागत तरीके से गंगा में विर्सिर्जत किया गया। इस मौके पर हजारों की संख्या में भाजपाई मौजूद रहे।

इससे पूर्व दिल्ली से अस्थि कलश लेकर स्व. वाजपेयी की दत्तक पुत्री नमिता भटटाचार्य और अन्य परिजन हरिद्वार पहुंचे। यहां भल्ला इंटर कालेज से अस्थि कलश यात्रा शुरू हुई। विभिन्न मार्गों से होते हुए अस्थी कलश यात्रा हरकी पैड़ी पहुंची। मार्ग में विभिन्न स्थानों पर लोगों अस्थि कलश पर पुष्प चढ़ाकर जननायक को श्रृद्धांजलि दी।

कलश यात्रा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह, प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ, सांसद एवं पूर्व सीएम डा. रमेश पोखरियाल निशंक, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भटट  के अलावा स्व. वाजपेयी के परिजन मौजूद थे।

अस्थि कलश के दर्शन करने को प्रदेश भर से भाजपा कार्यकर्ताओं का सुबह से हरिद्वार पहुंचने का क्रम शुरू हो गया था। हजारों की संख्या में विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों  ने जननायक के अस्थि कलश के दर्शन कर उन्हें श्रृद्धांजलि दी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सीएमओ के आश्वासन पर पालिकाध्यक्ष और स्वास्थ्य कर्मियों का अनशन स्थगित

देवप्रयाग। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के संविदा कर्मियों के