एसएसपी कार्यालय धरना देने पंहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत गिरफ्तार

Spread the love
देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने देहरादून स्थित एसएसपी कार्यालय पहुंचकर धरना देने पंहुंचे, धरना देने से पहले ही मौके पर मौजूद पुलिस कर्मचारियों ने बल पूर्वक पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को गिरफ्तार कर लिया।
पूर्व मंत्री हरीश रावत के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। पुलिस हरीश रावत समेत तमाम कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले गयी। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे से पहले किसानों के प्रदर्शन के दौरान रविवार को लखीमपुर खीरी में भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। यह घटना तिकोनिया कोतवाली क्षेत्र के तिकोनिया-बनबीरपुर मार्ग पर हुई। जानकारी के अनुसार यूपी सरकार में मंत्री के पुत्र ने वाहनों द्वारा कुछ प्रदर्शनकारी किसानों को कथित तौर पर कुचल कर जान से मार दिया था। जिसके बाद नाराज किसानों ने दो एसयूवी में आग लगा दी। लखीमपुर खीरी में हिंसा को लेकर प्रदेशभर में किसानों में आक्रोश देखा जा रहा है। किसानों की ओर से जगह-जगह बीजेपी की योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।
उत्तराखण्ड में भी इस घटना को लेकर किसानों का विरोध जारी है  साथ ही इस हिंसा को लेकर विपक्षी दल के नेता भी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देकर अपना आक्रोश वक्त कर रहे हैं। ऐसे में आलाकमान के निर्देश पर कांग्रेस नेता विरोध स्वरूप अपनी गिरफ्तारियां दे रहे हैं।

Amit Amoli

Leave a Reply

Your email address will not be published.