हल्द्वानी में वित्त मंत्री इंदिरा हृदयेश की घेराबंदी

हल्द्वानी में वित्त मंत्री इंदिरा हृदयेश की घेराबंदी

indraचुनावी साल में कांग्रेस की दिग्गज नेत्री एवं प्रदेश की वित्त मंत्री इंदिरा हृदयेश की घेराबंदी शुरू हो गई है। गंभीर आरोपों के साथ पार्टी के राष्ट्रीय सचिव उनकी खिलाफत में उतर आए हैं।

इंदिरा हृदयेश उत्तराखंड की कांग्रेसी राजनीति में बड़ा नाम है। इस नाम के खिलाफ हल्द्वानी में कांग्रेसियों ने झंडा बुलंद करना शुरू कर दिया है। चुनावी साल में ये विरोध शुभ नहीं माना जा रहा है।

दरअसल, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी सीधे उनकी खिलाफत में उतर आए हैं। जोशी ने इंदिरा के खिलाफ स्वराज आश्रम में तीन घंटे का मौन रखा। इंदिरा हृदयेश पर आरोप है कि उन्होंने एमबीपीजी कॉलेज छात्र संघ के चुनाव में आरएसएस पृष्ठभूमि के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी को आशीर्वाद दिया।

इसके चलते एनएसयूआई प्रत्याशी की बुरी तरह से हार हुई। जोशी इसकी शिकायत प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय और मुख्यमंत्री हरीश रावत से कर चुके हैं। इसका संज्ञान न लिए जाने से नाराज जोशी ने मौन विरोध किया।

बहरहाल, भले ही विरोध मौन रहा हो। मगर, इसका व्यापक संदेश जा चुका है। इसको लेकर जितने मुंह उतनी बातें हो रही हैं। बताया जा रहा है कि गत दिनों सीएम की मौजूदगी में हुए एक कार्यक्रम में भी कोई विवाद हो गया था।
इसे कांग्रेस की दिग्गज नेत्री की राजनीतिक घेराबंदी के रूप में देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 7019 स्वस्थ हुए, 4785 नए मामले और 79 की मौत

देहरादून। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना