कोविड-19 में लगे एकेश्वर ब्लॉक के शिक्षक परेशान

कोविड-19 में लगे एकेश्वर ब्लॉक के शिक्षक परेशान

- in पौड़ी
1

एकेश्वर। ब्लॉक में विभिन्न स्तरों पर कोविड-19 की डयूटी में लगे शिक्षक परेशान हैं। कारण विभागीय अधिकारी रोटेशन को फॉलो नहीं कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 में बड़ी संख्या में शिक्षकों की डयूटी लगाई गई है। प्रशासन के स्पष्ट निर्देश हैं कि डयूटी 15 दिन में चेंज हो जाएगी। यानि रोटेशन में डयूटी करनी होगी। अधिकांश ब्लॉकों में इस व्यवस्था को फॉलो भी किया जा रहा है। मगर, एकेश्वर ब्लॉक में ऐसा नहीं हो रहा है।

ये बात सामने आर रही है कि शिक्षा विभाग के अधिकारी शिक्षकों की डयूटी में रोटेशन को फॉलो नहीं कर रहे हैं। परिणाम कई शिक्षकों कई दिनों से कोविड-19 की डयूटी करने को मजबूर हैं।

बीडीओ सुमन रावत का कहना है कि उन्होंने इस बारे में खंड शिक्षाधिकारी को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की डयूटी रोटेशन के मुताबिक लगाने का जिम्मा बीईओ का है। ब्लॉक का इसमें कोई रोल नहीं है।

खंड शिक्षाधिकारी लल्लन यादव का कहना है कि बहुत अधिक डयूटी किसी शिक्षकों से नहीं कराई गई है। संभव है कि 15 दिन से 20 दिन हो गया हो। उन्होंने माना कि बीडीओ का पत्र मिला है। रोटेशन को सही से फॉलो किया जाएगा।

यह भी पढ़ेः हाल-ए- शिक्षा विभागः अधिकारी भी कर रहे भजराम हवलदारी

यह भी पढ़ेः सरकार! प्रमोशन लटकाने की प्रवृत्ति को भी करें हतोत्साहित

1 Comment

  1. शिक्षा विभाग में विद्यालयों में प्रधानाध्यापक प्रधानाचार्यों के पदों की रिक्ति की खबरों को विशेष स्थान देने हेतु आपका आभार धन्यवाद सादर अभिवादन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरःउत्तराखंड में 24 घंटे में 764 नए मामले

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना