गवर्नमेंट पीजी कॉलेज उत्तरकाशी में शैक्षणिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज उत्तरकाशी में शैक्षणिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम
Spread the love

उत्तरकाशी। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, उत्तरकाशी में नदी उत्सव के तहत शैक्षणिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। इस मौके पर छात्र/छात्राओं और प्राध्यापकों ने जल राशियों की स्वच्छता, संरक्षण और संवर्द्धन का संकल्प लिया।

आजादी के अमृत महोत्सव तथा नमामि गंगे के अन्तर्गत आयोजित नदी उत्सव के साप्ताहिक कार्यक्रम के अन्तर्गत सोमवार को तीसरे दिन शैक्षणिक और सांस्कतिक कार्यक्रमों की धूम रही। इसमें छात्र/छात्राओं ने बढ़ चढ़कर शिरकत की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो.सविता गैरोला ने छात्र/छात्राओं को विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही कार्यक्रमों के आयोजन में लगी प्राध्यापकों के टीम के प्रयासों की सराहना की।

इस मौकेपर कहानी पाठ में स्वतन्त्रता के भागीदार हमारे जनपद के स्वतंत्रता सेनानी विषय पर छात्रों ने रामचन्द्र उनियाल , कालू चन्द्र मेहरा तथा श्रीदेव सुमन आदि के जीवन से सम्बन्धित कहानियों का वाचन किया। नदियों को पहचानो विषय पर काव्यपाठ तथा रंगोली प्रतियोगिता में भी छात्र छात्राओं ने उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया।

इसके अलावा विद्यार्थियों ने देशभक्तिगीत , समूहगान , एकल गीत , लोकनृत्य आदि सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों ने खूब समा बांधा। कार्यक्रम का संयोजन डॉ मधु बहुगुणा के द्वारा किया गया । कार्यक्रम में प्रो. वसन्तिका कश्यप , डॉ डीडी पैन्यूली , नोडल अधिकारी नमामि गंगे डॉ सुरेन्द्र सिंह , डॉ नीतू राज , डॉ प्रीती बर्तवाल आदि उपस्थित थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.