शिक्षा मंत्री ने है ठाना, विभाग को है सुधारना

शिक्षा मंत्री ने है ठाना, विभाग को है सुधारना

edप्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे पर विभाग को सुधारने की धुन सवार हो गई है। वो जल्द से जल्द लोगों में सरकारी स्कूलों के प्रति विश्वास पैदा करना चाहते हैं।

शपथ लेने के बाद से प्रदेश के शिक्षा मंत्री पटरी से उतर चुकी सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद करना चाहते हैं। इसके लिए मंत्री भारी भरकम ऐलान भी कर चुके हैं। कुछ योजनाओं पर काम भी शुरू हो चुका है।

ऐलानों को धरातल पर उतारने और परिणाम देखने के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। यही नहीं प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के लिए मंत्री के ऐलानों ने अभिभावकों में भरोसा पैदा कर दिया है। मंत्री प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर शिकंजा कसने की बात कर रहे हैं।

कॉपी-किताबों के धंधे पर अंकुश लगाने को आलाधिकारी बैठक कर चुके हैं। हालांकि इस बैठक से खास उम्मीद नजर नहीं आ रही है। जानकार इसकी तमाम वजह गिना रहे हैं।

हैरान करने वाली बात ये भी है कि सरकार प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर शिकंजे की बात कर रही है। सरकारी स्कूलों की व्यवस्था चाक चौबंद करने के दावे कर रही है। मगर, अभिभावकों से ये अपील करने का साहस नहीं दिखा पा रहे है कि निःशुल्क और बेहतर शिक्षा के लिए सरकारी स्कूलों में आएं।
सरकारी अधिकारियों के इसे रवैए से लोगों में सरकारी स्कूलों के प्रति भ्रम पैदा हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भाजपा विधायक पर महिला का शारीरिक शोषण का आरोप

देहरादून। उत्तराखंड में एक बार फिर हाईप्रोफाइल सेक्स