सात डिग्री और दो पीजी कॉलेजों के प्रिंसिपल को डीपीसी 14 को

सात डिग्री और दो पीजी कॉलेजों के प्रिंसिपल को डीपीसी 14 को

- in नैनीताल
0

हल्द्वानी। राज्य के सात डिग्री और दो पीजी कॉलेजों के प्रिंसिपल पद के लिए डीपीसी 14 अक्तूबर को होगी। माना जा रहा है कि उच्च शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय में डयूटी बजा रहे तीन दर्जन प्राध्यापकों की तैनाती भी इसके बाद ही संभव हो सकेगी।

उल्लेखनीय है जून 2021 तक रिक्त राज्य के सात डिग्री कॉलेज और दो पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल पद के लिए डीपीसी 14 जुलाई को होगी। उच्च शिक्षा विभाग के स्तर से इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

इस डीपीसी में अभी गवर्नमेंट सेवा से यूनिवर्सिटी में ंसमायोजित 11 डिग्री प्रिंसिपल के पदों को शामिल नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि उच्च शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय में डयूटी बजा रहे तीन दर्जन प्राध्यापकों की तैनाती भी इसके बाद ही संभव हो सकेगी। उक्त प्राध्यापक ऋषिकेश कॉलेज में तैनात थे। कॉलेज अब श्रीदेव सुमन यूनिवर्सिटी का कैंपस बन गया है। परिणाम सितंबर अंतिम सप्ताह से उक्त प्राध्यापक बगैर कॉलेज के हैं।

उच्च शिक्षा निदेशक डा. पीके पाठक ने माना 14 अक्तूबर को सात डिग्री और दो पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल पद के लिए डीपीसी होनी है। संभव है कि इसके बाद ही ऋषिकेश कॉलेज के प्राध्यापकों को भी तैनाती मिले। डा. पाठक ने बताया कि अगले वर्ष जून में राज्य में करीब डिग्री कॉलेज करीब दो दर्जन पद रिक्त होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मेयर की पहल से निराश्रित गोवंश को मिलेगा ठौर

ऋषिकेश। मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं की पहल पर