नो वेहिकल डेः दून विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो सुरेखा डंगवाल की खास पहल

नो वेहिकल डेः दून विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो सुरेखा डंगवाल की खास पहल

- in देहरादून
0

देहरादून। दून विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो सुरेखा डंगवाल ने नो वेहिकल डे के रूप में पर्यावरण संरक्षण के लिए खास पहल की है। इसके तहत प्रत्येक माह के पहले सामने को विश्वविद्यालय परिसर में वाहनों का उपयोग बंद रहेगा।

दून विश्वविद्यालय में माह के पहले सोमवार को नो वेहिकल डे की शुरूआत हो चुकी है। कुलपति प्रो. सुरेखा डंगवाल ने स्वयं इसकी पहल की। कुलपति कैंप कार्यालय से पैदल ही विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन स्थित कुलपति कार्यालय पहुंची।

कुलपति का अनुसरण करते हुए विश्वविद्यालय के प्राध्यापकों, प्रशासनिक अधिकारियों, शिक्षणेत्तर कर्मियों ने भी बगैर वाहन के ही परिसर पहुंचे। अच्छी बात ये है कि इसको लेकर विश्वविद्यालय के छात्र/छात्राओं ने भी खूब रूचि दिखाई।

इस मौके पर कुलपति प्रो. डंगवाल ने कहा कि हम दुनिया जहां के बारे में सोच और समझ सकते हैं। मगर, काम की शुरूआत अपने आस-पास से होनी चाहिए। ताकि अनुभवों में व्यापकता आए। इस मौके पर कुलसचिव डा. मंगल सिंह मंद्रवाल, डीएसडब्ल्यू प्रो.एचसी पुरोहित, डिप्टी रजिस्ट्रार नरेंद्र लाल, चीफ वार्डन डा. सुनील नैथानी, डा गजेंद्र सिंह, डा रीना सिंह, डा. सुधांशु जोशी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 7019 स्वस्थ हुए, 4785 नए मामले और 79 की मौत

देहरादून। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना