देवस्थानम बोर्डःसरकार से खफा तीर्थ पुरोहित एवं हक हकूकधारी करेंगे आंदोलन

देवस्थानम बोर्डःसरकार से खफा तीर्थ पुरोहित एवं हक हकूकधारी करेंगे आंदोलन

देहरादून। राज्य की त्रिवेंद्र सरकार से खफा चारधाम तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत ने देवस्थानम बोर्ड के विरोध में सड़कों पर उतरने का निर्णय लिया है।

गुरूवार को महापंचायत की ऑनलाइन हुई बैठक में देवस्थानम बोर्ड की खिलाफत की रणनीति तय की गई। बैठक में राज्य के विभिन्न शहरों में देवस्थानम बोर्ड के विरोध में धरना/प्रदर्शन, क्रमिक अनशन और सामूहिक मंडल कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

बैठक में भाजपा से जुड़े तीर्थ पुरोहितों से सरकार पर देवस्थानम बोर्ड के निर्णय को वापस लेने के लिए दबाव बनाने की मांग की गई। इसके अलावा तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारियों की आवाजा उठाने वाले सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का आभार प्रकट किया गया।

बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा देवस्थानम बोर्ड का विरोध करने वालों को कांग्रेसी बताने पर नाराजगी व्यक्त की गई। कहा कि भाजपा के दो सांसदों ने भी देवस्थानम बोर्ड पर सवाल खड़े किए हैं।

बैठक में कहा गया कि राज्य की भाजपा सरकार बदरीनाथ और केदारनाथ में लोगों को भरोसा में लिए बगैर मास्टर प्लान लागू कर रही है। इसका विरोध किया जाएगा। बैठक में देवस्थानम बोर्ड से तीर्थ पुरोहित एवं हक हकूकधारियों के हितों पर भविष्य में पड़ने वाले असर पर चर्चा की गई।

इस मौके पर महापंचायत के अध्यक्ष कृष्ण कांत कोटियाल, महामंत्री हरीश डिमरी, कोषाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण जुगडाण, दुर्गा प्रसाद भटट, नंदन टोडरिया, आचार्य नरेशानंद, कुबेरनाथ पोस्ती, केशव तिवाड़ी, विनोद डिमरी, एडवोकेट सुरेंद्र प्रसाद शुक्ला आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ेः हिंडोलाखाल हॉस्पिटल में फैली गंदगी देख भड़के डीएम

यह भी पढ़ेः गंगोत्री धामः तीर्थ पुरोहित और देवस्थानम बोर्ड आमने-सामने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

तोता घाटी पर वाहनों की आवाजाही का समय निर्धारित

देवप्रयाग। बदरीनाथ हाइवे स्थित तोता घाटी पर सुरक्षा