डीएम ने किया डोबरा-चांठी पुल का निरीक्षण

डीएम ने किया डोबरा-चांठी पुल का निरीक्षण

- in टिहरी
0

नई टिहरी। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने डोबरा-चांठी का औचक निरीक्षण किया। साथ ही पुल के आस-पास पहुंचकर देश के सबसे लंबे सस्पेंशन ब्रिज का निरीक्षण किया। साथ ही पुल के आस-पास के क्षेत्र में विकास की संभावनाओं का भी देखा।

बुधवार को जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव देश के सबसे लंबे संस्पेंशन ब्रिज के निरीक्षण के लिए पहुंचे। यहां उन्होंने अधिशासी अभियंता सुरेंद्र सिंह मखलोगा को निर्देश दिए कि पुल के अंतिम चरण के फिनिशिंग कार्यो लाइट, प्रवेश द्वार पर चेक पोस्ट, सफाई, अप्रोच मार्ग सहित पूरे ब्रिज पर साफ-सफाई इत्यादि को समय से पूरा करने के निर्देश दिए है।

वहीं डोभरा में आवंटित दुकानों को व्यवस्थित ढंग से एकरूपता के साथ निर्माण करने के निर्देश दिए है। स्पष्ट किया कि डोभरा- चांठी पुल के आसपास की सरकारी भूमि पर प्लानिंग के तहत व्यवस्थाएं स्थापित की जाएगी इसलिए इस भूमि पर अतिक्रमण न होने पाए।

उन्होंने कहा कि पुल के उद्धघाटन के उपरांत यह पर्यटकों के लिए भी आकर्षण का केंद्र होगा। वहीं क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने के लिए डोभरा में एक बोटिंग पॉइंट बनाया जाना प्रस्तावित है। ताकि डोभरा-चांठी ब्रिज को देखने हेतु आने वाले पर्यटकों को नोकायन की सुविधा मिल सके।

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने ओलणी-मल्ला उप्पू मोटर मार्ग के उप्पू खाला में स्लाइडिंग जोन पर लोनिवि चम्बा द्वारा किये जा रहे कार्यो का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

टिहरी झील में पर्यटकों के बढ़ते आवागमन से स्थानीय स्तर पर युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए तिवाड गांव में होम स्टे एवं अन्य संभावित पर्यटन गतिविधियों के संचालन की संभावनाओं का भी जायजा लिया।

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने बौराड़ी पहुंचकर बसअड्डे व रेन बसेरा का का भी निरीक्षण किया। रेन बसेरे में सभी व्यवस्थाएं संतोषजनक पाई गई। गणेश चौक पर वाहनों के आड़े-तिरछे खड़े किए जाने के कारण जिलाधिकारी ने एसडीएम टिहरी व ईओ नगर पालिका नई टिहरी को नई टिहरी एवं बौराड़ी में पीली/सफेद पट्टी के अंदर के क्षेत्र में दुपहिया व चौपहिया वाहनों के लिए पार्किंग एरिया चिन्हित करते हुई एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।

इस मौके पर पर मीडिया से बातचीत में जिलाधिकारी ने कहा कि अभी पुल के लोकार्पण की तिथि को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं है। इस मौके पर एसडीएम टिहरी एफआर चौहान, अधिशासी अभियंता एसएस मखलोगा के अलाव इंजिनेअर्स एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरः 10 की मौत, 618 नए मामले 560 हुए ठीक

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 618