डायट डीएलएड संघ ने जताया शिक्षा मंत्री का आभार

डायट डीएलएड संघ ने जताया शिक्षा मंत्री का आभार

- in देहरादून
0

देहरादून। ’डायट डीएलएड संघ ने शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय का आभार व्यक्त करते हुए गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूलों के सहायक अध्यापक के रिक्त पदों पर सिर्फ डायट डीएलएड को ही नियुक्ति से संबंधित शासनादेश जारी करने की मांग की है।

बुधवार को उत्तराखंड डीएलएड संघ की बैठक में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शिक्षा मंत्री ने एनआईओएस डीएलएड को वर्तमान बेसिक शिक्षक भर्ती में शामिल न करने का आदेश देकर उचित कदम उठाया है।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष पवन मुस्यूनी ने कहा कि शिक्षा मंत्री ने राज्यस्तरीय प्रतियोगी परीक्षा द्वारा चयनित राज्य की विभिन्न डायटों से द्विवर्षीय संस्थागत डीएलएड को महत्ता दी है जो कि स्वागतयोग्य है।

प्रदेश उपसचिव केवल प्रसाद ने कहा कि कुछ संगठन अपनी स्वार्थ पूर्ति के लिए शिक्षा मंत्री के उपरोक्त आदेश को सिर्फ राजनीतिक बयान बता रहें हैं, इसलिए उत्तराखंड डायट डीएलएड संगठन शिक्षा सचिव एवं शिक्षा निदेशक से निवेदन करता है कि मंत्री के आदेश के अनुसार एनआईओएस डीएलएड के सम्बंध में 15 जनवरी को जारी शासनादेश को निरस्त किया जाए।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष पवन मुस्यूनी, प्रदेश सचिव हिमांशु जोशी,श्वेता राजपाल, सहसचिव केवल प्रसाद, प्रदेश प्रवक्ता जितेन्द्र नैनवाल,शुभम पंत,प्रकाश रानी,गौरव रावत,नितिन रावत,मानवेंद्र भंडारी, संदीप थपलियाल, दिवाकर डिमरी,नवीन कंडियाल इत्यादि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

डाल्फिन इंस्टीटयूट में लैंगिक समानता पर कार्यशाला

देहरादून। महिलाएं गरिमा के साथ आगे बढ़कर देश