शादी-विवाह में दिख रही बेफिक्री से बढ़ा कोरोना का जोखिम

शादी-विवाह में दिख रही बेफिक्री से बढ़ा कोरोना का जोखिम

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। त्योहारों के बाद अब शादी-विवाह में लोगों में दिख रही बेफिक्री ने कोरोना का जोखिम बढ़ा दिया है। कोरोना से बचने का सबसे कारगर हथियार सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं।

भारत में कोरोना की रफ्तार थोड़ा कम हुई और रिकवरी रेट ठीक हुआ तो आम जन बेफिक्र हो गए। ये बेफिक्री पहले त्योहारों में दिखी और अब शादी-विवाह में दिख रही है। इससे एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का जोखिम बढ़ गया है।

ये जोखिम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लेकर देश के बड़े शहरों में देखा जा रहा है। हालात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गुजरात सरकार को अहमदाबाद में रात का कर्फ्यू लगाना पड़ा। उत्तराखंड राज्य में भी ऐसा देख जा रहा है।

दिल्ली के नजदीक होने और मूवमेंट के फ्री होने से मुश्किल बढ़ रही हैं। सरकार द्वारा तमाम जागरूकता के बावजूद लोग सावधानी के बजाए बेफिक्र नजर आ रहे हैं। दीपावली से शुरू हुआ बेफिक्री का ये क्रम और शादी-विवाह में देखा जा रहा है।

शादी-विवाह में सेशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं हो रहा है। मास्क भी दिखावा साबित हो रहा है। इससे कोरोना संक्रमण का जोखिम बढ़ गया है। हैरानगी की बात ये है कि लोग अब इस पर सरकार की गाइड लाइन की अनदेखी करने लगे हैं।

शादी-विवाह जैसे मामले में जागरूक लोग भी एक-दूसरे को नसीहत देने से बच रहे हैं। परिणाम चारों ओर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। इस पर तुर्रा ये कि कुछ लोग कोरोना कुछ नहीं है कहकर भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आम आदमी पार्टी ने बढ़ाया कई दिग्गज नेताओं का ब्लड प्रेशर

पौड़ी। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के राजनीति