सावधान! कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ

सावधान! कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ

- in देहरादून
0

देहरादून। कोरोना को लेकर समाज में दिख रही लापरवाही किसी को भी संकट में डाल सकती है। अभी तक इससे बचने के लिए सामने आए उपाय सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और जन सुविधा वाले स्थानों पर सयंम बरतने जैसे बातों की धज्जियां उड़ती दिख रही हैं।

उत्तराखंड में भले ही कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। रिकवरी रेट 80 प्रतिशत से अधिक है। सरकारी मशीनरी पूरी तरह से चौकन्नी है। आम लोगों को भी चौकन्ना रहने की जरूरत है। मगर, आम लोगों में अब कई स्तरों पर लापरवाही दिखने लगी है।

लोगों को समझना होगा कि कोरोना का संकट समाप्त नहीं हुआ है। थोड़ी सी लापरवाही इसकी गिनती फिर से बढ़ा देगी। दरअसल, लोग इस बात को लोग भूलने लगे हैं। यही वजह है कि अनलॉक-एक से हर स्तर पर लापरवाही दिख रही है।

युवा वर्ग में कोरोना को लेकर लापरवाही अधिक दिख रही है। इससे कोरोना का जोखिम बढ़ रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग की कई स्थानों पर धज्जियां उड़ती दिख रही हैं। जन सुविधा वाले स्थान, दुकान, मॉल, सब्जी मंडी लापरवाही हद स्तर तक देखी जा रही है। कई जन सुविधा वाले स्थानों पर तो अब सेनिटाइजर भी देखने को नहीं मिल रहा है। टेंपरेचर तक भी नहीं नापा जा रहा है। ये बड़ी लापरवाही हैं। 

इससे उन लोगों के लिए मुसीबत पैदा हो रही है जो सोशल डिस्टेंसिंग को हर स्तर पर फॉलो कर रहे हैं। ये हालात राजधानी देहरादून से लेकर राज्य के अन्य शहरों और कस्बों में खूब दिख रही है। ऐसे में जरूरी है कि जन सुविधा वाले स्थानों की व्यवस्था संभालने वाली मशीनरी जिम्मेदारी समझे। सोशल डिस्टेंसिंग को हर हाल में फॉलो कराए। भीड़ इतनी ही जुटे कि दो गज की दूरी बनी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोविड-19 में लगे एकेश्वर ब्लॉक के शिक्षक परेशान

एकेश्वर। ब्लॉक में विभिन्न स्तरों पर कोविड-19 की