कांग्रेसियों का ऋषिकेश कोतवाली में सत्याग्रह, विधायक पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

कांग्रेसियों का ऋषिकेश कोतवाली में सत्याग्रह, विधायक पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। बिजली के पोल पर नाम लिखे होने के मामले में ऊर्जा निगम द्वारा कांग्रेस नेता एवं एआईसीसी के सदस्य जयेंद्र रमोला के खिलाफ दर्ज मुकदमे के विरोध में कांग्रेसी सड़कों पर उतर आए। इसके लिए भाजपा के स्थानीय विधायक को जिम्मेदार ठहराते और पुलिस पर बगैर तथ्यों के मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेसियों ने कोतवाली में सत्याग्रह किया।

महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष महंत विनय सारस्वत और कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर राय के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने बैठक की पार्टी के नेता रमोला के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमे का विरोध किया। आरोप लगाया कि इसके पीछे स्थानीय विधायक का हाथ है। भाजपा 2022 में तय हर को देख बौखलाने लगी है।

बैठक के बाद बड़ी संख्या में कांग्रेसी कोतवाली पहुंचे और सत्याग्रह किया। कांग्रेसियों ने रघुपति राघव राजा राम गाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेसियों ने भाजपा को जमकर कोसा। कहा कि भाजपा ने देवभूमि की राजनीतिक को कलंकित कर दिया है।

विपक्ष को मिटाने के लिए भाजपा पुलिस का सहारा ले रही है। ताकि सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कोई मुंह न खोल सकें। कहा कि कांग्रेस जंगे आजादी की पार्टी है। हम न डरेंगे और झुकेंगे। आम जन के खिलाफ हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे।

इस मौके पर कांग्रेस नेता की ओर से विधायक प्रेमचंद अग्रवाल और ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता के खिलाफ अलग-अलग तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई। बाद में सीओ डीसी ढौंडियाल के 48 घंटे के भीतर मामले की जांच कर एक्शन के आश्वासन पर कांग्रेसियों ने कोतवाली से सत्याग्रह समाप्त किया।

इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजपाल खरोला, पूर्व कैबिनेट शूरवीर सिंह सजवाण के अलावा एआईसीसी के सदस्य जयरेंद्र रमोला, मदन मोहन शर्मा विजय पाल सिंह रावत श्रीमती विमला रावत महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सरोज देवरानी सेवा दल के अध्यक्ष रामकुमार भदोरिया यतेंद्र बिजलवान ओबीसी प्रकोष्ठ के महासचिव नवीन चंद रमोला जिला उपाध्यक्ष चंदन सिंह पवार प्रदेश सचिव ललन राजभर पार्षद दल के नेता मनीष शर्मा देवेंद्र प्रजापति राकेश जी मियां राधा रमोला चंद्रकांता जोशी महिला कांग्रेस के सचिव मधु जोशी दीपक जाटव प्यारेलाल जुगलान बलवीर सिंह रौतेला जितेंद्र पाल पार्टी प्रदीप जैन विवेक तिवारी राहुल पांडे शिवा सिंह गौरव राणा मनोज त्यागी एकांत गोयल नंदकिशोर जाटव हरिराम वर्मा सुमित त्यागी जयेंद्र रावत परमेश्वर राजभर एवं कार्यालय प्रभारी अशोक शर्मा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्रकृति की सत्ता को स्वीकारना होगाः डा. मधु थपलियाल

देहरादून। जलवायु परिवर्तन से तेजी से छीज रही