किशोर उपाध्याय एक बार फिर टिहरी में,बदलेंगे राजनीतिक समीकरण

किशोर उपाध्याय एक बार फिर टिहरी में,बदलेंगे राजनीतिक समीकरण

- in राजनीति
0

नई टिहरी। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के नई टिहरी में बनें ठौर ने कई नेताओं का टेंशन बढ़ा दिया है। राजनीति के जानकारों की मानें तो उनकी मौजूदगी मात्र से राजनीतिक समीकरण भी बदलेंगे।

दरअसल, दो दिन पूर्व ही उपाध्याय का नई टिहरी में गृह प्रवेश हुआ। इस गृह प्रवेश की जानकारी स्वयं उपाध्याय ने सोशल मीडिया में दी। इस सूचना ने कई नेताओं का टेंशन बढ़ा दिया है। वजह ये है कि दिग्गज नेता उपाध्याय की उपस्थिति से भी यहां राजनीतिक समीकरण बदलेंगे।

दो बार टिहरी विधानसभा से चुनाव जीत चुके कांग्रेस के दिग्गज नेता किशोर उपाध्याय 2012 में मामूली अंतर से चुनाव हारे थे। 2017 में पार्टी ने उन्हें सहसपुर सीट पर चुनाव लड़ा और उनके हाथ असफलता लगी। माना जाता है कि 2017 में वो यदि टिहरी से चुनाव लड़ते तो परिणाम बिलकुल जुदा होते है।

बहरहाल, एक बार फिर उन्होंने गृह प्रवेश के बहाने अपनी परंपरागत सीट टिहरी की ओर रूख कर लिया है। माना जा रहा है कि उपाध्याय 2022 का चुनाव टिहरी सीट से लड़ेंगे। इस सीट पर उनकी मजबूत पकड़ है। उनके दो बार के कार्यकाल में टिहरी विधानसभा हमेशा चर्चा में रही। उन्होंने तमाम विकास कार्य कराए जिन्हें लोग याद करते हैं।

इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनका बेहतर संवाद और सामंजस्य भी उनके पक्ष में रहता है। बहरहाल, किशोर उपाध्याय के टिहरी प्रवेश ने कई नेताओं का टेंशन बढ़ा दिया है। अभी तक सीधे-सीधे कोण में 2022 के चुनाव की तैयारियों में जुटे नेताओं को अपनी स्ट्रेटजी सिरे से बदलनी होगी। वजह किशोर की यहां उपस्थिति से भी राजनीतिक समीकरण बदलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

शिक्षक संगठनों में अब पहले जैसी बात नहीं

देहरादून। शिक्षक संगठनों में अब पहले जैसी बात