सीएम ने किया गवांणी महोत्सव का शुभारंभ

सीएम ने किया गवांणी महोत्सव का शुभारंभ

- in पौड़ी
0

पोखड़ा। लोग गांव की ओर लौटें। बांझा पड़े खेतों को फिर से सरसब्ज करें। यहां की सीढ़ीदार के खेतों के पोटेंशियल को पहचाने।

ये कहना है प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का। मुख्यमंत्री शुक्रवार को पोखडा ब्लॉक के ग्राम सभा गवांणी में आयोजित तीन दिवसीय गवांणी महोत्सव 2018 का शुभारंभ के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने लोगां से गांव लौटने की अपील की। कहा कि बांझा पड़ रहे खेतों को फिर से सरसब्ज करें। कहा कि इसमें रोजगार की पर्याप्त संभावनाएं हैं।

सरकार जैविक खेती को प्रमोट करने के लिए प्रयास कर रही है। करीब सात सौ करोड़ इसके लिए मुहैया कराए गए हैं। उन्होने गवांणी गांव के लोगों की प्रशंसा करते हुए कहा कि बहुत कम लोग होते है जो दूसरों के लिए कार्य करते है। यहां के ग्रामीण दूसरों की सेवा के लिए एक मिशाल के रूप में कार्य करते आ रहे है।

इस मौके पर सीएम ने सरकार की उपलब्धियां भी जनता के सम्मुख रखी। इस अवसर पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने जनपद में पर्यटन की अपार संभावना बताते हुए लोगों को स्वरोजगार स्थापित करने का कार्य करने की बात कही।

इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष शैलेंद्र बिष्ट, ब्लाक प्रमुख धीरेंद्र सिंह रावत, धाद संरक्षक एवं मेला समिति के जयंत नवानी, डा0 सुनील नवानी, लोकेश नवानी, प्रभारी जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी दीप्ति सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जेआर जोशी, उप जिलाधिकारी एसएस नेगी, अनिल चनियाल एवं पर्यटन अधिकारी केएस नेगी सहित कई गणमान्य व्यक्ति, जन प्रतिनिधि, अधिकारी व आम जनमानस उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 7019 स्वस्थ हुए, 4785 नए मामले और 79 की मौत

देहरादून। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना