बादल फटने से नीर गांव में नुकसान, कैबिनेट मंत्री उनियाल ने किया निरीक्षण

बादल फटने से नीर गांव में नुकसान, कैबिनेट मंत्री उनियाल ने किया निरीक्षण

- in ऋषिकेश
0

मुनिकीरेती। नरेन्द्रनगर विधान सभा की दोगी पट्टी के नीर गांव में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। राज्य के कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने क्षेत्र का दौरा का नुकसान का जायजा लिया और अधिकारियों को नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।

मंगलवार की रात बादल फटने से नीर गांव के दो मकान जमींदोज हो गए। गनीमत रही कि जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। गांव के खेत खलिहानों को खासा नुकसान हुआ है। मौके का निरीक्षण करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने आला अधिकारियों को शीघ्र ही नुकसान का आंकलन करने के निर्देश दिए और रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा।

इस मौके पर स्थानीय लोगां ने मंत्री के सम्मुख बीती रात का पूरा वाकया प्रस्तुत किया। बताया कि बुधवार की रात करीब दो बजे नीर गांव में बनी नहर के मुहाने पर बादल फट गया। जिससे भारी मात्रा में मलबा नहर के रास्ते होता हुआ खेतों में जा पहुंचा।

मलबे से अधिकांश खेतों की फसलें नष्ट हो गई। साथ ही दो मकानों को मलबे ने अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान मकान में रहने वाले लोगों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। दहशत का आलम यह रहा कि पूरी रात गांव वालों को जागकर काटनी पड़ी।

बुधवार दोहपर मौके का निरीक्षण करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने यहां आपदा से प्रभावित हुए करीब तीन किलोमीटर क्षेत्र का पैदल चलकर निरीक्षण किया। इसमें उन्होंने पाया कि अधिकांश खेतों की फसलें यहां बह चुकी है। साथ ही दो मकान इसकी चपेट में आकर ध्वस्त हो गए हैं। इस पर कैबिनेट मंत्री ने उपजिलाधिकारी और तहसीलदार को नीर गांव में आपदा से हुए नुकसान का आंकलन कर शीघ्र रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा।

लापरवाही बरतने पर जेई सस्पेंड
आपदा के दौरान ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर पीएमजीएसवाई विभाग के एक जेई के उपर गाज गिरी है। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने जिलाधिकारी टिहरी को फोन माध्यम से जेई को संस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं। दरसअल नीर गांव में आपदा का निरीक्षण करने के दौरान पीएमजीएसवाई विभाग के जेई के अनुपस्थित होने पर कैबिनेट मंत्री का पारा चढ़ गया। उन्होंने तत्काल डीएम टिहरी को उसे संस्पेंड करने के निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि काम में लापरवाही को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरःउत्तराखंड में 24 घंटे में 764 नए मामले

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना