कहां से चुनाव लड़ेंगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ?

कहां से चुनाव लड़ेंगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ?
Spread the love

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कहां से चुनाव लड़ेंगे। आखिर कौन सा विधायक उनके लिए सीट खाली करेगा। धामी इस मामले में पूर्व मुख्यामंत्री हरीश रावत को फॉलो करेंगे या फिर भुवन चंद्र खंडूड़ी और विजय बहुगुणा को।

पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए 6 माह के भीतर विधायक बनना होगा। राज्य में अभी कोई भी सीट खाली नहीं है। लिहाजा धामी किसी विधायक द्वारा सीट खाली करने की स्थिति में ही विधायक बन सकते हैं।

अब सवाल उठ रहा है कि आखिर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए सीट कौन खाली करेगा। दावा और चर्चा तो तीन सीट की है। मगर, किसी पर भी यकीनी तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। इससे पूर्व तीन मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी, विजय बहुगुणा और हरीश रावत के सम्मुख ऐसी स्थिति आ चुकी है।

तीनों ने उपचुनाव लड़ा और अपना मुख्यमंत्री पद सुरक्षित रखा। अब देखने वाली बात होगी की धामी पूर्व सीएम हरीश रावत को फॉलो करते हैं या फिर खंडूड़ी और बहुगुणा को। दरअसल, खंडूड़ी के लिए कांग्रेस के विधायक टीपीएस रावत ने सीट खाली की थी।

विजय बहुगुणा के लिए भाजपा के विधायक किरण मंडल ने सीट छोड़ी। यानि उक्त दोनों मुख्यमंत्रियों ने विधानसभा में अपने दल के स्कोर मे ंईजाफा कराया। हरीश रावत के लिए उन्हीं की पार्टी के विधायक हरीश धामी ने सीट छोड़ी। यानि रावत के विधायक बनने के बाद भी कांग्रेस का स्कोर ज्यों का त्यों रहा।

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दोनों विकल्पों पर आगे बढ़ रहे हैं। जल्द ही स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.