सीएमओ के आश्वासन पर पालिकाध्यक्ष और स्वास्थ्य कर्मियों का अनशन स्थगित

सीएमओ के आश्वासन पर पालिकाध्यक्ष और स्वास्थ्य कर्मियों का अनशन स्थगित

- in टिहरी
1

देवप्रयाग। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के संविदा कर्मियों के 15 माह के वेतन भुगतान की मांग को लेकर सात दिन से चल रहा नगर पालिकाध्यक्ष कृष्ण कांत कोटियाल और कर्मियों को आमरण अनशन सीएमओ के आश्वासन पर स्थगित हो गया है।

सीएमओ के आश्वासन पर सात दिनों से बैठे स्वास्थ्य सविंदा कर्मियों का आमरण अनशन स्थगित कर दिया। गुरूवार को यहां पहुंची सीएमओ डा. सुमन आर्य ने जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया। उन्होंने कहा स्वास्थ्य महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य द्वारा मांगां के सम्बंध में शासन को संस्तुति कर दी गयी।

सविंदा कर्मियों का आठ जून 2019 से ही नवीनीकरण किया जायेगा। जिससे उनका पंद्रह माह का मानदेय का भी भुगतान हो सकेगा। उन्होंने कहा आमरण अनशन पर बैठे सविंदा कर्मी अपनी एक सप्ताह के बाद सीएचसी देवप्रयाग पर लौट सकते हैं।

यहाँ आमरण अनशन पर सविंदा कर्मी सुनील मिश्रा, अनूप भट्ट, शशि मिश्रा, मोहिनी रावत, विश्वनाथ कोटियाल नरेश कुमार सहित नगर पालिकाध्यक के के कोटियाल बैठे थे। इस मौके पर स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि आश्वासन पर अमल नहीं हुआ तो वो फिर से अनशन के लिए मजबूर होंगे।

इससे पूर्व पालिकाध्यक्ष कृष्ण कांत कोटियाल ने सीएमओ डा. आर्य के सम्मुख विभाग के रवैए पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। कहा कि इससे जनता में नाराजगी है। उन्हें स्वयं आमरण अनशन के लिए मजबूर होना पड़ा।

यह भी पढ़ेः ईवा आशीष श्रीवास्तव ने 54 वें डीएम के रूप में संभाला कार्यभार

यह भी पढ़ेः हादसे का शिकार हुआ देहरादून से रूद्रप्रयाग के लिए चला मैक्स वाहन

1 Comment

  1. रितिक बडोला

    अनशन कारी बधाई के पात्र हैं जो उनका संघर्ष रंग लाया
    लेकिन आमरण अनशन इसलिए खतम किया कोटियाल जी ने क्योंकि कल नैथानी जी के साथ पंडा पंचायत के आंदोलन में जो बैठना है राजनीति के लिए ।
    कोटियाल जी ने अनशनकारियों का इस्तेमाल किया बस ।। पर आपको क्या जीजा जी की खबरें जो छापनी हैं वैसे भी कल से तो पंडा पंचायत की खबरें आएँगी ।
    #no१पत्तलकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भाजपा उत्तराखंड से किसे भेजेगी राज्य सभा

देहरादून। भाजपा उत्तराखंड के किस नेता को राज्य