कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने किया आर्गेनिक मॉडल आउटलेट का उदघाटन

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने किया आर्गेनिक मॉडल आउटलेट का उदघाटन

- in देहरादून
0

देहरादून। आर्गेनिक मॉडल आउटलेट के माध्यम से किसानों की उपज को ग्राहकों तक पहुंचाया जाएगा। इस प्रकार के आउटलेट देश के अन्य राज्यों में खोलने की योजना है।

ये कहना है प्रदेश के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल का। उनियाल गुरूवार को किसान भवन स्थित उत्तराखण्ड जैविक उत्पाद परिषद के सौजान्य से किसान भवन प्रागंण में निर्मित आर्गेनिक मॉडल आउटलेट के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि आउटलेट का उद्देश्य बोर्ड द्वारा पंजीकृत जैविक किसानों के उत्पादों को ग्राहकों तक पहुंचाना है। साथ ही इसी प्रकार के आउटलेट देश के अन्य प्रदेशों में भी खोलने की योजना है। ताकि अधिक से अधिक लोगों तक जैविक उत्पादों को पहुंचाय जा सकें।

उन्होंने कहा कि जैविक उत्पादों की मांग बढ़ रही है। जैविक उत्पाद हमारे शरीर को पोषण देने के साथ हमारे शरीर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने भी सहायक होते है । अतः इस वैश्विक महामारी के समय जैविक उत्पाद हम सब के लिए किसी वरदान से कम नहीं है ।

इसी उद्देश्य के लिए संकल्पकृत उत्तराखण्ड जैविक उत्पाद परिषद प्रतिदिन प्रयासरत है । साथ ही हमारे जैविक किसानों के आय को बढ़ाने के लिए उनके उत्पादों को सीधे ग्राहकों तक पहुंचाना भी परिषद की पहली प्राथमिकता है । इस अवसर पर परिषद के उपाध्यक्ष सुशील चौहान , परिषद के प्रबन्ध निदेशक विनय कुमार , संयुक्त कृषि निदेशक एके उपाध्याय उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नौ गवर्नमेंट डिग्री कॉलेजों को मिले प्रिंसिपल

देहरादून। शासन ने आठ डिग्री कॉलेजों में प्रिंसिपल