ऋषिकेश में भाजपाइयों ने थामा कांग्रेस का हाथ

ऋषिकेश में भाजपाइयों ने थामा कांग्रेस का हाथ
Spread the love

ऋषिकेश। विधानसभा चुनाव समर के बीच ऋषिकेश में भाजपा नेताओं का समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल होने का सिलसिला जारी है। इससे ऋषिकेश विधानसभा सीट पर कांग्रेस लगातार मजबूत हो रही है।

कुछ दिनों पहले नगर निगम ऋषिकेश के भाजपा पार्षदों वह पूर्व सभासदों ने भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे। भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता कांग्रेस में लगातार शामिल हो रहे हैं। सोमवार को गुमानीवाला स्थित केवल वेडिंग पॉइंट में आयोजित कार्यक्रम बड़ी संख्या में भाजपाइयों ने कांग्रेस का दामन थामा।

कांग्रेस प्रत्याशी जयेंद्र रमोला ने उक्त सभी को पार्टी की सदस्यता दिलाई। कांग्रेस प्रत्याशी जयेंद्र रमोला ने भाजपा से आए कार्यकर्ताओं को मालाएं पहनाकर उनको कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करवा कर उनका स्वागत किया। कांग्रेस में शामिल होने वालों में ं युवा मोर्चा मण्डल महामंत्री वीरभद्र मण्डल, सिकंदर सिंह , कलम सिंह कैंतूरा आदि दर्जन भर भाजपा कार्यकर्ता शामिल थे।

कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी जयेंद्र रमोला ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा से प्रभावित होकर भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है। रमोला ने शामिल हुए कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस में सभी को समान दृष्टि से देखा जाता है और छोटे बड़े कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया जाता है ।

भाजपा के कार्यकर्ताओं का कांग्रेस में शामिल होना बहुत बड़ा इशारा करता है कि विधानसभा ऋषिकेश में और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। रमोला ने बताया कि क्षेत्र की जनता भाजपा के कुशासन नीतियों से परेशान हो रखी है जिसे देख भाजपा के दर्जन भर पदाधिकारियों ने भाजपा छोड़ कांग्रेस का दामन थामा हैं।

डॉ के एस राणा ने कहा कि ने कहा कि कांग्रेस परिवार बढ़ता जा रहा है ऋषिकेश विधानसभा में 15 साल से सत्ता का सुख भोग रहे भाजपा विधायक को गद्दी से उतारने का समय आ गया है और जनता ऋषिकेश में परिवर्तन के लिए तैयार है।

इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी जयेंद्र रमोला ने जे० जे० ग्लास कॉलोनी, हरी धाम कॉलोनी, कपूर फार्म ,भट्टोवाला, इंदिरा नगर, मायाकुंड वह अन्य क्षेत्रों में डोर टू डोर जनसंपर्क कर कांग्रेस के पक्ष में समर्थन जुटाया। जयेंद्र रमोला ने बताया कि कांग्रेस पार्टी का जनसंपर्क अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है अलग-अलग टीमें बनाकर विधानसभा ऋषिकेश के विभिन्न क्षेत्रों में जनसंपर्क कर आम जनमानस से कांग्रेस के पक्ष में समर्थन जुटा रहे हैं।

रमोला ने बताया ने की कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में इस बार अलग ही उत्साह है मौसम के विपरीत परिस्थितियों में भी जनसंपर्क कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं की मेहनत इस बार व्यर्थ नहीं जाएगी और 10 मार्च को जीत कर क्षेत्रीय जनता के हित का जुलूस जरूर निकालेंगे।

कांग्रेस वरिष्ठ नेता डॉक्टर के० एस० राणा ने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा में परिवर्तन होना निश्चित है क्योंकि 15 सालों से स्थानीय विधायक द्वारा कोई भी विकास कार्य नहीं किया है विधायक सिर्फ काला चश्मा लगाकर मालाएं पहनने का काम किया है, क्षेत्र के विकास में उनकी कोई रुचि नहीं रहती इस बार जनता निष्क्रिय विधायक को सत्ता से हटा कर ही रहेगी।
कार्यक्रम में विजय पाल रावत, राम कुमार सेंघल, सतीश रावत, विकास, कैलाश सेमवाल, मनीष व्यास, अक्षत, लक्ष्मी उनियाल, यशोदा राणा, पिंकी, गिंगोरी देवी, रेखा, आदि मौजूद रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.