देवप्रयाग में भरपुर पेयजल योजना के लाखों के पाइप चोरी

देवप्रयाग में भरपुर पेयजल योजना के लाखों के पाइप चोरी

- in टिहरी
0

देवप्रयाग। भरपुर पंपिंग योजना के लाखों रूपये कीमत के पाइप चोरी हो गए/हो रहे हैं। पेयजल निगम है कि जानकारी के बावजूद भी चुप्पी साधे हुए हैं। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को इसकी जानकारी दी है।

उल्लेखनीय है कि देवप्रयाग के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बनी भरपुर पंपिंग योजना दर्जनों गांवों में निष्प्रोज्य पड़ी है। वजह उक्त गांवों के लिए वर्तमान में पेयजल आपूर्ति मुनेठ-सजवाणकांडा पंपिंग योजना से हो रही है।

ऐसे में निष्प्रोज्य पड़ी भरपुर पंपिंग योजना के पाइप लगातार चोरी हो रहे हैं। करीब 50-60 किमी. लंबी इस लाइन में लाखों रूपये कीमत के पाइप अभी तक चोरी हो चुकी हैं। जानकारी में होने के बावजूद पेयजल निगम इस पर गौर करने को तैयार नहीं है।

इसको लेकर जिम्मेदार विभागों के भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं। गांव बचाओ संघर्ष समिति ने टिहरी के जिलाधिकारी को इस संबंघ में ज्ञापन प्रेषित किया है। ज्ञापन में गांव बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष विनोद टोडरिया समेत तमाम जनप्रतिनिधियों के हस्ताक्षर हैं।

टोडरिया ने बताया कि जनप्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन को अवगत कराते हुए जिम्मेदारी अधिकारी/कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरः 213 नए मामले, छह की मौत और 422 ठीक हुए

देहरादून। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के