केंद्रीय विवि के बादशाहीथौल परिसर में शांतिपूर्ण तरीके से चल रही परीक्षाएं

केंद्रीय विवि के बादशाहीथौल परिसर में शांतिपूर्ण तरीके से चल रही परीक्षाएं

- in टिहरी
0

नई टिहरी। हेनब गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर बादशाहीथौल में परीक्षाएं शांतिपूर्ण तरीके से चल रही हैं।इसके लिए परिसर प्रशासन के स्तर से तमाम कदम उठाए गए हैं। 

परिसर के प्रभारी निदेशक प्रो. एनके अग्रवाल द्वारा अवगत कराया गया है कि परिसर की समस्त कक्षाओं की अन्तिम सेमेस्टर की परीक्षाएं चल रही हैं। पहले सप्ताह मेंएमएससी, एमए, एमकॉम, बीकॉम, बीए, बीएससी, एलएलबी की परीक्षा गतिमान है। आपरीक्षायें पूर्ण नकल विहीन एवं कोविड-19 के नियमों के तहत संपादित की जा रही हैं।

इसके लिए कुलपति प्रो0 अन्नपूर्णा नौटियाल के दिशा निर्देश एवं यू0जी0सी0 के मार्ग निर्देशन के अनुसार परीक्षा आयोजित हो रही है। परीक्षाओं को सम्पन्न करने के लिए प्रत्येक परीक्षा कक्ष को परीक्षा से पूर्व एवं बाद में सैनाटाईज किया जा रहा है। तथा प्रत्येक छात्रा, छात्राओं की गेट पर थरमल स्कैनिक के साथ-साथ स्वास्थय परीक्षण किया जा रहा है।

उसके पश्चात परीक्षा कक्ष में प्रवेश किया जा रहा है। परिसर में किसी भी प्रकार का कोविड से प्रभावित परीक्षार्थी या कक्ष निरीक्षक नहीं मिला है। प्रभारी निदेशक द्वारा अवगत कराया गया कि कक्ष निरीक्षकों को दस्ताने, माक्स, फेसकवर के साथ-साथ थरमल स्कैनिक के पश्चात कक्ष में डयूटी में तैनात किया जा रहा है।

इन परीक्षाओं में परिसर के शिक्षकों, कर्मचारियों एवं परिसर के अधिकारियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ है और सभी का उददेश्य कोविड-19 के दिशा निर्देशों पर 10 अक्टूवर तक परीक्षा सम्पन्न करवाना है।

पुस्तकालयाध्यक्ष हंसराज सिंह बिष्ट ने अवगत कराया है कि जिस भी छात्र/छात्राओं को परिसर में बी0एड0 में प्रवेश लेना है वे विश्वविद्यालय की बैबसाईड ूूण् ीदइहनण्ंबण्पद पर स्वहपद में प्रवेश हेतु अपना-अपना आवेदन प्रस्तुत करें आवेदन की अन्तिम तिथि 24 अक्टूबर 2020 तक निर्धारित की गयी है। तथा इस सत्र में बी0एड0 में प्रवेश मैरिड सूची के अनुसार सम्पन्न होनी है। जो 24 अक्टूबर के पश्चात प्राप्त आवेदनों के आधार पर प्रवेश दिया जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भाजपा उत्तराखंड से किसे भेजेगी राज्य सभा

देहरादून। भाजपा उत्तराखंड के किस नेता को राज्य