जल भराव का जायजा लेने स्वयं सड़कों पर उतरी मेयर अनिता ममगाईं

जल भराव का जायजा लेने स्वयं सड़कों पर उतरी मेयर अनिता ममगाईं

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। शहर में जल भराव की स्थिति का जायजा लेने मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं स्वयं सड़कों पर उतरी। उन्होंने कई स्थानों पर निगम कर्मियों से स्वयं वाटर लॉक खुलवाए।

तीर्थनगरी ऋषिकेश में पिछले 60 घंटों से जमकर बारिश हो रही है। इसका असर शहर में कई तरह से दिख रहा है। जन जीवन पर भी असर दिख रहा है। शहर के कई स्थानों पर जल भराव की सूचनाएं हैं।

सोमवार को जल भराव की स्थिति का जायजा लेने भारी बारिश के बीच निगम मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं स्वयं टीम के साथ सड़कों पर दिखी। उन्होंने घंटों शहर के विभिन्न स्थानों का दौरा किया। जलभराव की स्थिति का बारीकी से जायजा लिया।

पुरानी चुंगी पहुंची में जलभराव की स्थिति का निरीक्षण किया इसके बाद परशुराम चौक,कोयल घाटी सहित शहर के अनेकों जलभराव वाले स्थानों पर सिलसिलेवार उन्होंने बारीकी से जलभराव की स्थिति का निरीक्षण किया।

कई स्थान पर उन्होंने निगम कर्मियों से स्वयं वाटर लॉक खुलवाए। साथ ही अधिकारियों के जरूरी दिशा निर्देश देने के साथ 24 घंटे अलर्ट पर रहने को कहा है। महापौर ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग की खस्ताहाल स्थिति व पुरानी पाइप लाइनों की खामियों की वजह से जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो रही है जिसको सुधारने के लिए उचित कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश में नगर निगम ड्डैनेज सिस्टम को सुधारने के लिए मशक्कत करता रहा है। इसके लिए एक मेगा प्रोजेक्ट भी निगम द्वारा तैयार किया गया है।

उक्त प्रोजेक्टटके परवान चढने से पूर्व बारिश पड़ने पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न ना हो इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये हैं। महापौर ने बताया कि जलभराव से ढेंगू का खतरा उत्पन हो सकता है।

इसको लेकर भी निगम प्रशासन हर ऐहतियात बरत रहा है। मौके पर अशोक पासवान, रोमा सहगल, राकेश पाल, गौरव कैंथोला, सफाई निरीक्षक अभिषेक मल्होत्रा, धीरेन्द्र सेमवाल,हवलदार नरेश खेरवाल, तीरथ आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्रकृति की सत्ता को स्वीकारना होगाः डा. मधु थपलियाल

देहरादून। जलवायु परिवर्तन से तेजी से छीज रही