सम्मेलन में होगी प्रमोशन में आरक्षण और एट्रोसिटी एक्ट की खिलाफत

सम्मेलन में होगी प्रमोशन में आरक्षण और एट्रोसिटी एक्ट की खिलाफत

- in देहरादून
0

देहरादून। सरकारी सेवाओं में प्रमोशन में आरक्षण और एट्रोसिटी एक्ट की खिलाफत को जनमत जुटाने के लिए दून की सड़कें होर्डिंग बैनर से पट गई हैं।

दरअसल, 24 नवंबर को दून में अखिल भारतीय समानता मंच का राष्ट्रीय सम्मेलन है। इस सम्मेलन में एससी/एसटी एक्ट के अलोकतांत्रित प्राविधान और प्रमोशन में आरक्षण के विरोध में तीखे स्वरों का उठना तय है। सम्मेलन के माध्यम से बड़ा संदेश देने की तैयारी है।

उक्त दो मसलों पर जनसमर्थन जुटाने के लिए समानता मंच से जुडे़ पदाधिकारी व्यापक स्तर पर जनसंपर्क कर रहे हैं। लोगों को इसका उददेश्य समझाया जा रहा है। देहरादून में जोरदार प्रचार हो रहा है। सबसे व्यस्ततम हरिद्वार रोड पोस्टर, बैनर और होर्डिंग से पट गई है।

इसका असर भी देखने को मिल रहा है। प्रमोशन में आरक्षण और  एट्रोसिटी एक्ट को लेकर प्रभावित तबके में चर्चा होने लगी है। लोग समानता मंच के स्तर से इसके खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में शामिल होने की बात कर रहे हैं।

समानता मंच ने जागरूक लोगों को इसमें आमंत्रित किया है। सम्मेलन की व्यवस्थाएं संभाल रहे पदाधिकारियों की मानें तो आयोजन को लेकर जनरल ओबीसी इम्प्लाईज ही नहीं प्रभावित तबके में इसको लेकर उत्साह है। लोग इसके बारे में जानकारी जुटा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोटद्वार में संस्कृत भारती का जनपदीय सम्मेलन

कोटद्वार। जागरूक लोगों को संस्कृत भाषा के संरक्षण