एचएनबीजीयू केंद्रीय विविः स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में बीटेक हेतु प्रवेश प्रक्रिया शुरू

एचएनबीजीयू केंद्रीय विविः स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में बीटेक हेतु प्रवेश प्रक्रिया शुरू

- in शिक्षा
0

श्रीनगर (गढ़वाल)। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में चार वर्षीय बीटेक पाठयक्रम में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रथम वरियता सूची 14 अक्तूबर को जारी की जाएगी।

स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग के डीन प्रो. वाईपी रैवानी ने इसकी जानकारी दी। बताया कि चार वर्षीय बीटेके लिए पांच अलग-अलग पाठयक्रम (कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल एंड इंस्टयूमेंटेशन ) में कुल 190 सीट में 50 प्रतिशत युनिवर्सिटी और 50 प्रतिशत ऑल इंडिया स्तर से भरी जाती हैं।

युनिवर्सिटी के स्तर से भरी जाने वाली 50 प्रतिशत यानि 95 सीटों के लिए 410 छात्रों ने आवदेन किया है। बताया कि एडमिशन के लिए जेईई का मेन स्कोर अनिवार्य है। बीटेक प्रवेश समिति के संयोजक बीएस भंडारी ने सभी छात्रों के अभिलेखों का ऑनलाइन सत्यापन कर लिया गया है। प्रथम वरियता सूची 14 अक्तूबर को जारी की जाएगी।

प्रवेश समिति के सदस्य डा. नरेंद्र रावल ने बताया कि छात्र यूजर आईडी लॉगाइन कर स्टेटस चेक और फीस जमा कर सकते हैं। स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग के डीन प्रो. वाईपी रैवानी ने बताया कि फिलहाल छात्रों को प्रोविजनल एडमिशन दिया जाएगा।

ऑफलाइन क्लास शुरू होने पर छात्रों के शैक्षणिक अभिलेखों के भौतिक सत्यापन के बाद एडमिशन को कनफर्म किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस वर्ष भी छात्रों की पहली प्राथमिकता कम्प्यूटर साइंटस एंड इंजीनियरिंग है।

बीटेक प्रवेश समिति में डा. प्रेमनाथ, डा. प्रशांत थपलियाल, वाईपी पुंडीर, डा. मनोज गुप्ता, विनय टम्टा शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरः 10 की मौत, 618 नए मामले 560 हुए ठीक

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 618