मदन कौशिक रहे सौ दिन के हीरो

मदन कौशिक रहे सौ दिन के हीरो

100-day-govtप्रचंड बहुमत वाली भाजपा सरकार के सौ दिन के कामकाज के हीरो कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक रहे। उनके कुछ कार्यों को उपलब्धि के तौर पर माना जा सकता है।

पांच साल के फ्रेम वाली सरकार के कामकाज का मूल्यांकन 100 दिनों में करना जल्दबाजी होगी। मगर, सरकार स्वयं ही सौ दिन में ही उपलब्धियां जैसी बातें सामने रखने लगी है। जिन बातों को सरकार उपलब्धि के तौर पर प्रस्तुत कर रही है उसमें ऐसा कुछ दिख नहीं रहा है।

प्रचंड बहुमत वाली सरकार 100 दिनों में सरकारी मशीनरी तक को संदेश नहीं दे सकी। सरकारी दफ्तरों में आम लोगों की परेशानी कांग्रेस शासन के मुकाबले बढ़ी हैं। अधिकारियों का रवैया पहले से अधिक गैरजिम्मेदारना दिख रहा है। अब ये बात भाजपा और सरकार को दिख रही है या नहीं ये बात अलग है।

बहरहाल, कुछ शुरूआत जरूर अच्छी हुई हैं। इसके मुताबिक देखें तो नगर विकास मंत्री एवं सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक 100 दिन के हीरो कहे जा सकते हैं। देहरादून में अतिक्रमण के खिलाफ बोल्ड स्टेप लेकर उन्होंने दिखा दिया कि सरकार कुछ होती है।

इसके लिए कौशिक ने खूब होमवर्क भी किया। अतिक्रमण पर चला बुल्डोजर सरकार की बड़ी उपलब्धि मानी जा सकती है। देहरादून को स्मार्ट सिटी के प्रयासों के सफल होने को भी उपलब्धि के तौर पर प्रस्तुत किया जा सकता है।

शेष दावे भी उपलब्धि बन सकते हैं। मगर, इस पर धरातलीय काम करने की जरूरत है। सबसे बड़ी बात उपलब्धियों का वेरिफिकेशन की पावर तो जनता के पास है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आम आदमी पार्टी ने बढ़ाया कई दिग्गज नेताओं का ब्लड प्रेशर

पौड़ी। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के राजनीति